Uncategorizedआप की खबरगरियाबंदछत्तीसगढ़छत्तीसगढ जनसंपर्क विभागजॉब-एजुकेशनमहासमुंदयोजनाएं

नए भवन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया स्कूल में तालाबंदी….बच्चों की पढ़ाई हो रहा है स्कूल के बाहर

नए भवन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया स्कूल में तालाबंदी….बच्चों की पढ़ाई हो रहा है स्कूल के

महासमुंद – शिक्षण सत्र की जब से शुरुआत हुआ है तब से शिक्षा विभाग सुर्खियों में है आए दिन स्कूलों में तालाबंदी हो रहा है या फिर स्कूल के बच्चों और ग्रामीणों के द्वारा शिक्षक और जर्जर भवन की मांग को लेकर जिला प्रशासन तक पहुंच रहा है। आज ग्राम ठूमसा में स्कूल खुलने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक को आवेदन भी सोपे है जिसमें बताया गया कि विगत कई वर्षों से प्राथमिक शाला भवन जर्जर है और भवन जर्जर होने के कारण अतिरिक्त कक्ष में स्कूल का संचालन हो रहे हैं लेकिन लगातार बारिश हो रहे हैं जिसके कारण अतिरिक्त कक्ष से पानी कक्षा में टपक रहा है।

आपको बता दे की कक्षा पहली से पांचवी तक बच्चो की दर्ज संख्या 59 है और संचालन एक ही हाल में होता है शिक्षक बारी-बारी से बच्चों को पढ़ाता है जिसे लेकर ग्रामीणों के द्वारा लगातार स्कूल शिक्षा विभाग और जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपे है और नए प्राथमिक शाला भवन की मांग किया है

लेकिन शासन प्रशासन अब तक ग्रामीणों की मांग पर विचार नहीं किया गया है जिसके कारण आज ग्रामीणों ने स्कूल खुलते ही मुख्य गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी करना शुरु कर दिया। स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगने के बाद शिक्षक अब स्कूल का संचालन गेट की बाहर ही कर रहा है।

Related Articles

Back to top button