छत्तीसगढ़छत्तीसगढ जनसंपर्क विभागजॉब-एजुकेशनदेश-विदेशबड़ी खबरमहासमुंद

शासकीय प्राथमिक शाला में शिक्षक ने दिया समय से पहले छुट्टी…दोपहर 1 बजे मध्याह्न भोजन के बाद लगा स्कूल में ताला…….

शासकीय प्राथमिक शाला में शिक्षक ने दिया समय से पहले छुट्टी…दोपहर 1 बजे मध्याह्न भोजन के बाद लगा स्कूल में ताला…….

महासमुंद/ स्कूल आ पढ़ें बर, जिनगी ल गढ़े बर। यह स्लोगन के साथ शिक्षा विभाग कार्य करता है और बच्चों के उज्जवल भविष्य को साकार करता है लेकिन समय से पहले स्कूल की शिक्षक ही बच्चों को छुट्टी दे दे रहे हैं और घर चले जा रहे हैं। पूरा मामला महासमुंद मुख्यालय के नजदीकी ग्राम परसवानी का है जहां 7 मार्च दिन गुरुवार को शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों को मध्याह्न भोजन के बाद छुट्टी दे दिया गया और स्कूल में ताला जड़कर शिक्षक घर चले गया।

संकुल समन्वयक ने जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय प्राथमिक शाला परसवानी में दो शिक्षक पदस्थ है लेकिन हेड मास्टर अनीता देवांगन अर्जित अवकाश पर है और सहायक शिक्षक मंजू नायक ट्रेनिंग पर थी इसलिए शासकीय प्राथमिक शाला बेमचा के शिक्षक विवेक योगी को व्यवस्था के रूप में शासकीय प्राथमिक शाला परसवानी भेजा गया था। शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षक विवेक योगी के द्वारा मध्यान भोजन के पश्चात सभी को छुट्टी दे दिया और घर चले गए।

मामले पर शिक्षक विवेक योगी, हेडमास्टर अनीता देवांगन, सहायक शिक्षक मंजू नायक से खबर छत्तीसगढ़ की टीम ने संपर्क करने की कोशिश किया लेकिन तीनों ने फोन रिसीव नहीं किया जिस पर से जिला शिक्षा अधिकारी मीता मुखर्जी से जानकारी लेने पर तत्काल बीईओ को फोन पर सूचना दिया गया और जांच प्रतिवेदन बनाकर जानकारी देने की बात कही गई।

बता दे स्कूल संचालक का समय सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक है लेकिन लापरवाही देखिए स्कूल को एक बजे ही बंद कर शिक्षक ही घर चले गए। स्कूलों में अभी सामने परीक्षा होने वाले हैं और शिक्षक समय से पहले बच्चों को छुट्टी दे देगा तो शिक्षा विभाग की स्लोगन “स्कूल आ पढ़ें बर, जिनगी ल गढ़े बर”कैसे साकार होगा।

Related Articles

Back to top button