आप की खबरगरियाबंदछत्तीसगढ़छत्तीसगढ जनसंपर्क विभागबड़ी खबर

धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अवग्राल ने की महानदी की महाआरतीभगवान श्री राजीव लोचन के पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अवग्राल ने की महानदी की महाआरती
भगवान श्री राजीव लोचन के पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की


राजिम। राजिम कुंभ कल्प मेला के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे धर्मस्व, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सबसे पहले भगवान श्री राजीव लोचन की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर आदिम जाति विकास एवं अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग आयोग मंत्री रामविचार नेताम, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा, महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर, राजिम विधायक रोहित साहू, अभनपुर विधायक इंद्र कुमार साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
यहां अतिथिगण महानदी आरती घाट पहुंचकर महानदी की महाआरती उतारी। उल्लेखनीय है कि इस बार राजिम कुंभ कल्प में जबलपुर से पधारे साध्वी प्रज्ञा भारती के सानिध्य में महानदी की महाआरती ग्यारह पंडितो के मंत्रोच्चारण के साथ किया गया। महाआरती में शिव स्त्रोत के बाद सामूहिक महाआरती की गई।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। आरती के बाद जय-जय श्री राम से गुंजित हुआ नदी स्थल अस्थाई रूप से स्थापित माता कौशल्या की प्रतिमा का पूजन किया गया जो सीताबाड़ी के पास हैं। इस मौके पर धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा की राजिम के इस पवित्र धरती पर राजिम कुंभ का आयोजन हो रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजिम कुंभ मेला के बाद भी यहां प्रतिदिन स्थानीय पंडितो द्वारा महानदी की आरती की जाएगी, जो नदी संरक्षण के लिए बहुत जरूरी है।

Related Articles

Back to top button